सदैव अटल: वाजपेयी को दिग्गजों का सलाम, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि


बुधवार सुबह दिल्ली स्थित सदैव अटल स्मारक पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी. वाजपेयी की याद में यहां प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया.
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती आज
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
‘सदैव अटल स्मारक’ पर आयोजित की गई श्रद्धांजलि सभा

पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती पर देश के कई हिस्सों में कार्यक्रम हो रहा है. बुधवार सुबह दिल्ली स्थित ‘सदैव अटल स्मारक’ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी. वाजपेयी की याद में यहां प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया.
राष्ट्रपति समेत दिग्गजों का अटल को नमन
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य नेताओं ने सदैव अटल पहुंच भाजपा के दिग्गज को श्रद्धांजलि दी.
इस दौरान अटल बिहारी वाजपेयी के परिवार के सदस्य भी यहां पर मौजूद रहे. भजन गायक अनूप जलोटा की ओर से इस श्रद्धांजलि सभा में भजन गाकर श्रद्धांजलि दी गई.
प्रधानमंत्री, गृह मंत्री ने दी श्रद्धांजलि
सदैव अटल पर श्रद्धांजलि देने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने अटल बिहारी से जुड़े भाषण, वीडियो और कुछ तस्वीरों को ट्वीट किया. उनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी.
अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपनी राष्ट्रवादी सोच, बेदाग छवि और राष्ट्र समर्पित जीवन से भारतीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी. विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटल जी के जीवन में सत्ता का तनिक मात्र मोह नहीं रहा. उनके नेतृत्व में देश ने सुशासन को चरितार्थ होते देखा’
अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती
बता दें कि भाजपा के दिग्गज और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है. अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. वाजपेयी का निधन 16 अगस्त 2018 को नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ.
अटल बिहारी वाजपेयी पिछले काफी समय से लंबी बीमारी से जूझ रहे थे, 2009 के बाद से ही वह अपने घर में ही थे और राजनीति से पूरी तरह दूर रहे.

Leave a Reply